2018

समस्‍तीपुर की ज्‍योति सिंह मिस बिहार 2018 चुनी गईं, वहीं मुजफ्फरपुर की निशा कुमारी फर्स्‍ट रनर अप और पटना की श्‍वेता सिंह सेकेंड रनर अप रहीं. ओसियन विजन के द्वारा आयोजित मिस बिहार 2018 में पटना समेत दूरदराज के जिलों से टॉप 23 कंटेस्‍टेंट ने हिस्‍सा लिया. जिसमें स्‍टूडेंट से लेकर फैशन वर्ल्‍ड में करियर बनाने की तमन्‍ना रखने वाली बैंकर्स, आईटी आदि शामिल हैं. मिस बिहार 2018 की ज्‍यूरी मेंबर्स में मिस इंडिया 2017 की फर्स्‍ट रनर अप सना दुआ, मिस्‍टर इंडिया 2017 अभी खजुरिया और बॉलीवुड फैशन डायरेक्‍टर कौशिक घोष शामिल थे.

राजधानी पटना के श्रीकृष्‍ण मेमेरियल हॉल में आयोजित मिस बिहार 2018 की शुरूआत पहले राउंड में बॉलीवुड के गाने पर डांस से हुई. उसके बाद दूसरे राउंड में इंट्रोडक्‍शन, तीसरे राउंड क्‍लब राउंड, चौथा आई क्‍यू राउंड और पांचवें जज राउंड के आधार पर मिस बिहार 2018 का विनर ज्‍योति सिंह को चुना गया. इसकी घोषणा खुद मिस इंडिया 2017 फेम सना दुआ ने की.

पांच राउंड तक चले नेक टू नेक फाइट में मिस कांटिजेंट श्वेता कुमारी, मिस बॉलीवुड दिवा खुशी, मिस ब्‍यूटीफुल आई यशस्वी, मिस कैटवाक निष्ठा, मिस परफैक्‍ट ड्रेस सादिया, मिस टाइलेंट मुस्कान, मिस ब्‍यूटीफुल स्‍कीन शालिनी, मिस सोशल काउज काजल रानी, मिस परफेक्‍ट 10 खुशबू, मिस पर्सनालिटी ज्योति, बेस्‍ट समाइल दिव्यानी और बेस्‍ट हेयर मेघा बनीं.

वहीं, ओसियन विजन के डायरेक्‍टर प्रवीण सिन्‍हा ने बताया कि फ्रीडम मिस बिहार 2018 को एक लाख रुपए का मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा. इस प्रतियोगिता के माध्यम से बिहार की प्रतिभा को निखारने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही हमने अन्य प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार की व्यवस्था की है. कौशिक घोष ने बताया कि मिस बिहार 2018 बेहद अच्‍छा कंसेप्‍ट है.

ईस्‍टर्न इंडिया का यह एक मात्र शो है, जो फेमिना मिस इंडिया के स्‍टेंर्डड पर आयोजित होता है. पीआरओ रंजन सिन्‍हा ने कहा कि मिस बिहार, अब ब्रांड बन चुका है. यही वजह है कि मिस टाइटल के साथ कई कंटेस्‍टेंट आज दिल्‍ली – मुंबई जैसे शहरों में फिल्‍म, टीवी और फैश्न इंडस्‍ट्री में काम कर रही हैं. इशिता यामिनी आज एक सफल मॉडल के रूप में लेक्‍मे फैशन वीक में रेगुलर मॉडल चुनी गई हैं.